अगर आपके हाथ की कलाई में भी बनता है यह आधा चन्द्रमा, तो भविष्य में मिलने वाला है आपको भी…

हाथ की कलाई के बारे में बात करे तो ज्योतिष विद्या का ज्ञान रखने वाले लोग बताते है की हमारी हाथ की रेखाओं में हमारा भविष्य और भूत है. ज्योतिषाचार्यों की बात करे तो हाथ की हथेलियों को लेकर उनका ऐसा हमेशा से मानना रहा है की हमारे हाथों में ही हमारी तकदीरें है. हमारी हाथों की लकीर हमारी भविष्यवाणी करती है. हमें आने वाले भविष्य के बारे में संकेत देती है और अतीत की गलतियों के बारे में बताती है. हाथ की लकीरें कभी-कभी ऐसे शुभ संकेत दे देती है जो हमारे भविष्य के लिए काफी महत्वपूर्ण है. ऐसा ही एक तरीका हमारी हाथ में बनने वाले आधे चन्द्रमा की लकीरों से होता है.

आज हम आपको, आपके हाथ में बनने वाली हाथ की इन्ही लकीरों के बारे में बताने जा रहे है. अगर आपके हाथ में अर्ध चन्द्र बनता है तो इसका मतलब क्या होता. हमारे हाथ में बनी ह्रदय रेखा को अगर दोनों हाथों के साथ जोड़ दे तो एक पैटर्न बनता है. यह पैटर्न हर एक व्यक्ति में अलग-अलग होता है.

इन सभी पैटर्न्स का अलग-अलग मतलब भी होता है. जब हम दोनों हथेलियों को पास लाते है तो ज़्यादातर लोगो के हाथ में ऐसे अर्ध चन्द्र बनता है. ऐसा माना जाता है की जिन लोगों की हथेलियों में आधा चाँद होता है वह काफी अत्त्रक्टिव किस्म के इंसान होते है. ऐसे लोगों में ज़्यादातर अपने बचपन के मित्र या साथी के साथ सेटल होते है.

जिन लोगों के हाथ में आधा चाँद होता है है वह काफी तेज़ दिमाग के भी होते है. ऐसे लोगों के लिए कोई भी मुश्किल बड़ी नही होती है और ना ही वे किसी मुश्किल से घबराते है. वैसे जिन लोगों के हाथ में ये अर्ध चाँद नही बनता है वह काफी दयालु और शांत स्वभाव के होते है. ऐसे लोग जब अपनी हथेलियों को जोड़ते है तो उनके हाथ में एक सीधी लकीर बनती है. जिन लोगों के हाथ में ये अर्ध चाँद टेढ़ा-मेधा बनता है तो उन लोगों को उम्रदराज़ लोगों के आस-पास रहना काफी पसंद होता है.

वीडियो में देखे हथेली में बनने वाले इस आधे चाँद की पूरी कहानी

 

Inderpreet Sharma