अपने प्रेमी के साथ निर्वस्त्र बहन लड़ा रही थी इश्क, अचानक पहुँचा भाई और फिर जो हुआ …

मुरादाबाद: भारत एक सभ्यता वाला देश है, यहाँ सभ्यता और परम्परा को काफी अहं दर्जा दिया गया है। सदियों से यही परम्परा रही है कि भाई अपने बहनों की रक्षा करता है। लेकिन एक भाई ऐसा कुछ भी कर सकता है, कोई सपने में भी नहीं सोच सकता। दरअसल एक भाई का खून उस समय खुल उठा जब उसनें अपनी बहन को उसके प्रेमी की बांहों में देखा। यह देखते ही भाई का खून खुल उठा। इसके बाद भाई ने ऐसा काम किया कि सभी लोग हैरानी में हैं।

यह घटना उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के अमरोहा की है। ढाबरसी इलाके में रहनें वाले एक युवक ने अपनी बहन को उसके प्रेमी की बांहों में आपत्तिजनक हालत में देख लिया। उसके बाद भाई का पारा इतना चढ़ गया कि उसनें मौके पर ही प्रेमी की पिटाई शुरू कर दी। भाई ने इतनी बुरी तरह से पिटाई की कि वह बेहोश हो गया। मौके पर ही परिजनों से पहुचंकर घायल और बेहोश आशिक को अस्पताल में भर्ती करवाया।
मामला लेने लगा सामुदायिक रंग:

इस घटना ने दिलचस्प मोड़ उस समय ले लिया जब यह मामला सामुदायिक रंग लेने लगा। आपको बता दें यह मामला गाँव के दो समुदायों के बीच का था, जिस वजह से गाँव में तनाव का माहौल बना हुआ है। फिलहाल इस मामले को पुलिस ने अपने हाथ में लेते हुए लड़की के भाई के खिलाफ मारपीट का केस दर्ज किया है। वहीँ लड़की वालों ने प्रेमी के खिलाफ छेड़खानी के साथ ही कई अंकी मामलों के लिए थानें में तहरीर दी है।

बहन को आपत्तिजनक हालत में देखकर भाई को आ गया गुस्सा:

बताया जा रहा है कि युवती के प्रेम सम्बन्ध कई दिनों से दुसरे समुदाय के एक लड़के के साथ था। दोनों कई दिनों से छुप-छुपकर एक दुसरे से मिलते थे। शनिवार को युवती घरवालों से झूठ बोलकर चारा लेने जंगल गयी हुई थी, थोड़ी ही देर में वहाँ उसका प्रेमी भी पहुँच गया। प्रेमी जोड़े की किस्मत खराब थी, वहाँ अचानक से लड़की का भाई पहुँच गया और अपनी बहन को आपत्तिजनक हालत में देख लिया। यह देखकर युवक को गुस्सा आ गया और उसनें वहीँ प्रेमी की जमकर पिटाई शुरू कर दी।

लड़की वालों ने भी लड़के पर लगायें हैं गंभीर आरोप:

जमकर पिटाई के बाद प्रेमी लहुलुहान हो गया। घटना की जानकारी मिलते ही वहाँ लड़के के परिजन पहुँच गए और घायल युवक को जल्दी से अस्पताल पहुँचाया। फ़िलहाल पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए मारपीट करनें के जुर्म में लड़की के भाई खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी अजीत अरोरिया ने बताया कि लड़की वालों ने भी लड़के के ऊपर गंभीर आरोप लगाया है। फिलहाल पुलिस मामले की जाँच में जुटी हुई है।

Inderpreet Sharma