लो सुन लो, लड़के छिपकर करते हैं लड़कियों वाले ये 11 काम

मर्द को दर्द नहीं होता’, ‘छोरियों की तरह क्यों रोता है’ और भी न जाने क्या-क्या डायलॉग्स आपने अपने दोस्तों से सुने होंगे। दोस्तों के बीच ऐसी बातें अक्सर होती रहती हैं। मगर जैसे ही लड़कों की आवाज या चलने का तरीका बदला तो अधिकांश लोग उनका मजाक उड़ाना शुरू कर देते हैं।

कारण कि हमने ज्यादातर बातों को बांटकर रख दिया है। मतलब कुछ चीजें लड़कों की और कुछ बातें लड़कियों की। जैसे कोई लड़की यदि जैकेट पहनकर निकल जाए तो उसे सब टॉम बॉय कहने लग जाते हैं। बिल्कुल वैसे ही जैसे लड़कों के साथ होता है। आज हम आपके साथ ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बात करने वाले हैं। कुछ ऐसी बातें जो आमतौर पर लड़कियाें वाली होती हैं मगर करते अक्सर लड़के हैं। जी हां। यह सच है। तो फिर देर किस बात की है। आइए जानते हैं पूरा मामला।

पार्लर-पार्लर

पार्लर-पार्लर 

लड़के पार्लर जाकर सिर्फ हेयरकट नहीं करवाते हैं, बल्कि वो फेशियल करवाने से लेकर आईब्रो तक बनवाते हैं। कुछ महान लड़के तो मैनीक्योर और पेडिक्योर का आनंद लेना भी पसंद करते हैं।

शॉपिंग करना

शॉपिंग करना 

‘तुम कितनी शॉपिंग करती हो’ लड़कियों को हमेशा ही इन तानों का सामना करना पड़ता है। लेकिन मैं चीख-चीखकर कह सकती हूँ कि कुछ लड़कों को भी शॉपिंग करने में परम आनंद आता है। इतना ही नहीं ये भी बड़े-बड़े ब्रांड्स पर ही हाथ मारते हैं।

वाशरूम में करते हैं ये।

यह भी पसंद

यह भी पसंद 

एक सर्वे में पुरुषों का कहना था कि वो जब कभी भी अकेले होते हैं तो उन्हें कमोड पर बैठकर बाथरुम करना खूब अच्छा लगता है। अंडरवियर पर उड़ते छींटे उन्हें परेशान करते हैं।

लड़कियों वाले प्रॉडक्ट्स
लड़कियों वाले प्रॉडक्ट्स

ये बात तो आपका बॉयफ्रेंड भी कभी एडमिट नहीं करेगा। लेकिन लड़कों को लड़कियों के साबुन, शैम्पू, जेल और डियो तक की खुशबू पसंद होती है। इनमें से कुछ का तो वो इस्तेमाल भी करते हैं।

पार्टनर से चाहते हैं कुछ ऐसा।

कोई उन्हें प्यार करें

कोई उन्हें प्यार करें 

जब भी प्यार जताने की बात आती है तो लड़के ही आगे होते हैं। बेड पर भी अधिकतर लड़के ही लीड लेते हैं। लेकिन लड़के कहीं ना कहीं यह चाहते हैं कि उनकी पार्टनर उन्हें बांहों में भरकर प्यार करें।

सेक्सी वाला डांस

सेक्सी वाला डांस 

‘हम पे ये किसने हरा रंग डाला’ मान लीजिए आप में से कई लड़कों ने ये गाने पर डांस जरूर किया होगा। लड़कों को लड़कियों की तरह नाचने में बहुत मजा आता है। वो अकेले में यही करते हैं। खासतौर पर जब दो पैग अंदर जाते हैं तो माहौल अलग ही बन जाता है।

अगली बात पर आप विश्वास नहीं करेंगे। लेकिन यह सच है।

सॉफ्ट टॉयज
सॉफ्ट टॉयज 

आपको लग रहा होगा कि अब तो हद ही हो गई। मगर मेरा यकीन कीजिए। कुछ लड़कों को सिर्फ टॉयज पसंद नहीं होते हैं, बल्कि वो गुब्बारों के लिए भी पागल होते हैं। वही कुछ तो एक दिन भी चॉकलेट खाए बिना नहीं रह पाते हैं।

थोड़ा तैयार हो जाएं
थोड़ा तैयार हो जाएं

कई सारे लड़के होते हैं जो सिर्फ पानी से नहीं बल्कि प्रॉपर फेस वॉश से चेहरा धोते हैं। इतना ही नहीं इनमें से अधिकतर चेहरे पर क्रीम और बॉडी पर सनस्क्रीन लगाए बिना बाहर नहीं निकलते हैं।

फिल्में देखते वक्त ये करते हैं लड़के।

रूठ जाना
रूठ जाना 

आँखे घुमाना या रूठ जाना अक्सर लड़कियों को आदत मानी जाती हैं। लेकिन यकीन मानिए कई सारे लड़के भी अक्सर लड़कियों की तरह मुँह फूला लेते हैं। और तो और मनाने पर ही मानते हैं।

रोना कभी नहीं रोना
रोना कभी नहीं रोना 

आपका भी कुछ इमोशनल लड़कों से पाला पड़ा ही होगा। लड़के पब्लिकली तो इतनी आसानी से नहीं रोते हैं, मगर इमोशनल फिल्में या कोई भी वीडियो देखते वक्त वो अपने आंसू नहीं रोक पाते हैं। कभी-कभी तो साथ वाली लड़की को आंसू नहीं आते मगर लड़के को आंसू आ जाते हैं।

अगली चीज तो लड़कियों से ज्यादा लड़के करते हैं।

गॉसिप
गॉसिप 

जब दो लड़कियां मिल जाती हैं तो फिर तो बातें खत्म ही नहीं होती हैं। मान लिया यह सही बात है। लेकिन एक सच्चाई यह भी है कि लड़के हमेशा ज्ञान की बातें ही नहीं करते हैं। उन्हें भी गॉसिप करना बहुत अच्छा लगता है।

चलिए दोस्तों अब आप मान भी लीजिए। इनमें से कई सारी आदतें आपकी भी होगी। वो अलग बात है कि आप आसानी से मानेंगे नहीं।

 

Inderpreet Sharma