अक्‍सर रात में जमीन के नीचे से आती थी अजीबों गरीब आवाजें, घर का फर्श टूटा तो दिखा चौंका देने वाला नजारा

धनबाद के पांडरपाला में एक परिवार को कई दिनो से इस बात की शंका हो रही थी की वो जब भी रात में सोने जाते तो उनके आँगन से जमीन के अंदर से कुछ आवाज़ें आती है। उन्हे ऐसा लगता था जैसे किसी साँप की फुफकार हो मगर उन्हे कभी कुछ नजर नहीं आया।  परिवार ने इसे थोड़ा गमभारिता से लिया और उन्होंने एक स्नेक सेवर से संपर्क किया। शुक्रवार को जब स्नेक सेवर ने जांच के बाद आंगन में बने प्लास्टर को तोड़ा तो लोग शॉक्ड रह गए।

आपको बता दे की जब प्लास्टर तोड़ा गया तो उसके नीचे से कई सारे अंडों के साथ एक नागिन निकाली। बता दे कि परिवार के सदस्य जब भी आंगन की तरफ रात में जाते तो नागिन अपने अंडे को सुरक्षा के मकसद से फुफकार लगाती थी। हालांकि किसी को भी साप कभी दिखा नही था और इसी वजह से वो हर बार कुछ और सोचकर इसी टाल जाते थे और यही वजह है की उन्हे इस बात को समझने में काफी वक़्त लग गया की खुद उनके ही घर में नागिन ने अपना घर भी बसाया हुआ है और उनके यहा साँप पल रहे है।

बताया जाता है की नागिन को काबू करने में स्नेक सेवर के पसीने छूट गए। उसने बताया कि जब परिवार के सदस्य इस समस्या को लेकर उनसे मिलने आए थे और फुफकार की बात बताई तभी वो समझ गए थे की यहाँ यकीनन साँप ने अपना घर बसा रखा है। उसने कुल16 अंडे दिए थे, जिसकी वो बहुत ही ज्यादा सावधानी से निगरानी कर रही थी।

जब सनके सवेर ने उसे पकड़ने का प्रयास किया तो नागिन काफी नाराज हो गयी और उसे काफी छकाया भी हालांकि बाद में नागिन को काबू कर लिया गया और उसे उसके अंडों सहित तोपचांची के जंगल में किसी सुरीक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया। बताया जा रहा था की 2 अंडों से बच्चे बाहर भी आ चुके थे जबकि बाकी से अभी आने बाकी थे। फिलहाल नागिन के पकड़े जाने के बाद परिवार वाले अब निश्चिंत है।

Inderpreet Sharma