काMसूत्र के अनुसार, पुरुषों को इन स्त्रियों से नहीं बनाने चाहिए सम्बन्ध

काMसूत्र को अगर आप सिर्फ सेक्x की एक किताब समझते हैं तो आप बिलकुल गलत सोचते हो। और अगर आप काMसूत्र को अश्लील पुस्तक मानते हैं तो आपको अभी और शिक्षा लेने की जरूरत है। दरअसल हमारे समाज की एक बहुत बड़ी दिक्कत ये है की हम बिना जाचे परखे किसी भी बात को मान लेते है। ऐसा ही कुछ इस किताब के मामले में भी माना जा सकता है। सिर्फ नाम की वजह से इस किताब को इतना बुरा समझ लिया गया है। पर इस पुस्तक में कई कैसी बातें है जिनका वर्णन कही और नहीं मिलता। काMसूत्र सेक्x शिक्षा प्रदान करने का पुराना साधन रही है। इसी किताब के एक अध्याय जिसमे बताया गया है की ‘पुरुषों को इन स्त्रियों से नहीं बनाने चाहिए सम्बन्ध’ के बारे हम आपको बताने जा रहे है।

नोट: ये बाते बच्चो के लिए नहीं है।

दोस्त की बीवी के साथ

दोस्त आप पर विश्वास करता है और शायद इसी विश्वास की वजह से आपको अपनी पत्नी से मिलवाता है। दोस्त की पत्नी केसाथ संबंध बनाने वाला समाज में सबसे बड़ा विश्वासघाती समझा जाता है।

विधवा स्त्री के साथ

काMसूत्र के पाँचवे अध्याय में कहा गया है की विधवा स्त्री के साथ संबंध न बनाए। ये स्त्री किसी की सगी नहीं होती। इसी अध्याय में बताया गया है की अगर आप ऐसा करना चाहते है तो आपको उस स्त्री से शादी कर लेनी चाहिए।

किसी अनजान स्त्री के साथ

किसी अनजान स्त्री से संबंध बनाने की मनाही भी इसी अध्याय में की गयी है। इसके मुताबिक ऐसा करने से आप कई बिमारिओ से ग्रसित जो सकते है।

शादी शुदा पड़ोसन के साथ

शादी-शुदा पड़ोसन के साथ संबंध बनाकर आप एक विवाहित जोड़े की जिंदगी ख़राब कर सकते है। इससे आपके चरित्र पर दाग भी लगेगा।

ऐसी स्त्री जिसकी आयु विवाह योग्य नहीं है

ऐसी स्त्री के साथ सम्बन्ध बनाने को इस पुस्तक में पाप करार दिया गया है।

देंखे वीडियो

Inderpreet Sharma