फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे में काजोल के इतने छोटे स्कर्ट के पीछे थी इतनी बड़ी वजह !

काजोल की छोटी स्कर्ट – करीब 22 साल पहले जब डायेरक्टर आदित्य चोपड़ा ने काजोल और शाहरुख खान को लेकर फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे’ बनाई थी तब किसी ने भी ये नहीं सोचा होगा कि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड्स तोड़ देगी.

यह फिल्म इतनी सुपरहिट साबित हुई थी कि आज भी यह फिल्म पर्दे से नहीं उतरी है. इस फिल्म ने गिनीज बुक में भी अपना रिकॉर्ड कायम किया. वैसे इस फिल्म की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

इस फिल्म के गाने ‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ के एक हिस्से में काजोल की छोटी स्कर्ट – काजोल ने सफेद रंग की छोटी सी स्कर्ट पहन कर बारिश में जमकर डांस किया था. दरअसल इस गाने में काजोल के इस छोटे से स्कर्ट के पीछे भी एक कहानी है.

डायरेक्टर ने छोटी करवाई थी काजोल की स्कर्ट

‘मेरे ख्वाबों में जो आए’ एक ऐसा गाना है जिसे आज भी ज्यादातर लोग गुनगुनाते हैं. इस गाने में काजोल ने बहुत ही छोटी सी स्कर्ट पहन रखी थी. दरअसल इस फिल्म के डायरेक्टर आदित्य चोपड़ा ने जानबूझकर काजोल की स्कर्ट को छोटी रखी थी.

खबरों के मुताबिक आदित्य चोपड़ा को काजोल के स्कर्ट की लंबाई पसंद नहीं आई थी, वो उसकी लंबाई से इतने ज्यादा परेशान थे कि डिजाइनर मनीष मल्होत्रा को स्कर्ट काटकर छोटी करनी पड़ी थी.

वैसे काजोल की इस स्कर्ट की लंबाई को थोड़ा ही कम करना था बस इसी चक्कर में काजोल की यह ड्रेस काफी छोटी हो गई. मजबूरन काजोल को उसी छोटी सी स्कर्ट में डांस करना पड़ा.

तौलिए में डांस नहीं करना चाहती थी काजोल

फिल्म के इसी गाने में काजोल को तौलिया पहनकर भी डांस करना था लेकिन इस सीन को करने के लिए काजोल तैयार नहीं थीं वो काफी झिझक रही थीं.

तब जाकर आदित्य चोपड़ा ने उन्हें भरोसा दिलाया कि वो इस सीन को क्लासी तरीके से पेश करेंगे. आदित्य के भरोसा दिलाने के बाद काजोल ने इस सीन के लिए हामी भर दी. जब इसकी शूटिंग पूरी हुई तो इस गाने को देखकर काजोल बेहद खुश हुईं और उन्होंने जमकर आदित्य की तारीफ भी की.

गौरतलब है कि स्कर्ट की लंबाई को कुछ कम करने के चक्कर में काजोल की छोटी स्कर्ट बहुत ही छोटी हो गई लेकिन इसी छोटे स्कर्ट में शूट किया गया यह गाना और काजोल का बारिश में किया गया डांस लोगों को बहुत पसंद आया था.

Inderpreet Sharma