इन चार राशि वालों के जीवन में तो प्यार ही नहीं होता है, कहीं आप भी इनमें शामिल तो नहीं हैं!

प्रेम एक ऐसा रिश्ता है जिसको पूरी दुनिया में पवित्रता प्राप्त है और कोई चाहकर भी इसको नहीं खरीद सकता है. परन्तु आज भी न जाने क्यों यह क्रूर समाज प्रेम करने वालों को नहीं स्वीकारता है. इसका एक कारण ये भी है कि कुछ लोगों ने प्रेम की परिभाषा को ही बदल के रख दिया है, जिसके चलते आज अगर कोई भाई बहन मार्किट में एक साथ जा रहे होंगे, तो उनकी भी गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड समझ लिया जाता है. इस दुनिया में हर के व्यक्ति के जीवन में प्रेम होता है.

लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जो उन चार राशियों से संबंधित है जिनके नसीब में किसी का प्रेम है ही नहीं. जानकारी के लिए आपको बताते दें, कि इस वीडियो को अभी तक लाखों लोग देख चुके हैं और इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे चुके हैं.

आइये आपको बताते हैं आखिर कौन सी हैं ये 4 राशियाँ, जिनको जीवन में प्यार नहीं मिलता है. उन लोगों के मन में एक ही सवाल होता है कि आखिर वो इतने अभागे क्यों हैं, जिसका जबाब उनको मिलता ही नहीं है. इन राशियों में सबसे पहली राशि है मेष. इस राशि वाले लोगों को जीवन में लाख प्रयास करने के बाद भी सच्चा प्यार नहीं मिलता है.


दूसरी राशि है सिंह, इस राशि के लोग जबरदस्ती अपनी प्रेमिका पर अपनी विचारधारा थोपने लग जाते हैं जिसके कारण क्रोध वश उनका प्रेम ज्यादा दिनों तक नहीं टिक पाता है. तीसरी राशि हैं मिथुन, इस राशि वाले प्रेमी जोड़े में से जो सबसे ज्यादा प्यार करता है वह खुद प्यार को तोड़ने का उत्तरदायी होता है. चौथी राशि है कुंभ, इस राशि वाले भी अपने आप को अभागी ही समझे क्योंकि इनके जीवन में परिस्थितियां विपरीत ही होती हैं.

Inderpreet Sharma